تازہ ترین

پیر، 2 مارچ، 2020

मोदी के पास नागरिकता का कोई प्रमाण नहीं है फिर भी वह जन्म से भारतीय हैं, आर टीआई में हुआ खुलासा।

नई दिल्ली (यू एन ए न्यूज 2 मार्च, 2020) एक भारतीय नागरिक द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागरिकता पर सवाल उठाने वाले आरटीआई के जवाब में, पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने जवाब दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास नागरिकता का कोई सबूत नहीं है क्योंकि जन्म से एक भारतीय नागरिक है।

 जब से केंद्र में भाजपा सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पारित किया है, तब से पहले और बाद में सीएए के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी विरोध हो रहा है, और देश का प्रत्येक नागरिक अपनी नागरिकता को साबित करने के लिए चिंतित है।

सुभंकर सरकार ने 17 जनवरी, 2020 को एक आर टी आई दायर की थी, जिसमें भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नागरिकता प्रमाण पत्र की मांग की गई थी।उनकी आर टी आई के जवाब में, पीएमओ के सचिव परवीन कुमार ने लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी नागरिकता अधिनियम, 1955 की धारा 3 के तहत जन्म से भारत के नागरिक हैं, और इस तरह,की उनकी नागरिकता के सवाल पर। पंजीकरण द्वारा नागरिकता उपलब्ध नहीं है। भारत के नागरिकता के मुद्दे पर नागरिक चिंतित हैं, यहां तक ​​कि पीएमओ पीएम नरेंद्र मोदी के नागरिकता प्रमाण पत्र भी प्रदर्शित करने में विफल रहा।

کوئی تبصرے نہیں:

ایک تبصرہ شائع کریں

Post Top Ad